Best Free Blogger Templates 2022 Download Click Here Visit Now

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर्स फीचर्स, Price, Online Booking - जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

क्या आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परिछान है और आप अपने पेट्रोल से चलने वाला टू-व्हीलर्स को बदलने चाहित है? अगर आप का जवाब हां है तो आज कि इस आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है।

इस पोस्ट में हम आपको एक शानदार इलेक्ट्रॉनिक टू-व्हीलर्स  स्कूटर  के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हू। हम TVS iQube  इलेक्ट्रॉनिक टू-व्हीलर्स कि दाम, सुविधाओं के बारे में बताऊंगा।

TVS iQube

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के बीच इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। मार्केट में कई नए टू व्हीलर वाहन निर्माता की भी एंट्री हुई है। भारत में हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचने वाली कंपनी बनी हुई है और यह लगातार बढ़ रही है। हालांकि कई प्रमुख निर्माताओं की तरह, TVS भी हरित क्रांति का हिस्सा बन गया क्योंकि इसने हाल ही में भारत में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

TVS की ओर से पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर TVS iQube को पारंपरिक स्कूटर जैसी डिज़ाइन के साथ-साथ आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ अच्छे प्रदर्शन और बैटरी रेंज का वादा किया गया है। जबकि TVS iQube का समग्र सिल्हूट एक पारंपरिक स्कूटर जैसा दिखता है, इसमें कुछ डिज़ाइन स्पर्श होते हैं जो इसे भविष्य की अपील देते हैं। इसमें स्लीक हेडलैंप और टेल लैंप डिज़ाइन के साथ-साथ हैंडलबार काउल पर यू-आकार का एलईडी डीआरएल शामिल है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर  का Price क्या है?

TVS iQube का शुरुआती कीमत भारत में Rs.1.15 lakh (On road price in Benglore) है। यह सिर्फ 1 वेरिएंट और 1 कलर में उपलब्ध है। TVS iQube अपने मोटर से 3000 Watt पावर जेनरेट करता है। TVS iQube फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ आता है।

अगर आप भी TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने के लिए उत्सुक है तो आपको ₹ 5000 देकर Online Booking करना होगा या आप नजदीक के प्लास्टिक का डेलार में जाकर संपर्क करना होगा।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर Features

TVS iQube में एक विशाल सीट, विशाल फुटबोर्ड, बड़े अंडरसीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और लगेज हुक देकर इसकी व्यावहारिकता पर भी ध्यान दिया है जिससे आपको मार्केट करना आसान हो। इसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जोड़ने के लिए एक अंडरसीट USB Charging Point भी मिलता है।

TVS iQube को तीन लिथियम-आयन बैटरी पावर देता हैं जिनकी सामूहिक रूप से 2.25kWh की पावर उत्पन्न न करने की क्षमता है। यह बैटरी लगभग पांच घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है, दावा की गई सीमा 75kms है। स्कूटर को आगे बढ़ाना एक 4.4kW हब-माउंटेड BLDC मोटर है जो व्हील पर 140Nm का टार्क पैदा करता है। टीवीएस का दावा है कि यह इको मोड में 40 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त कर सकता है जबकि 4.2 सेकंंड समय में 0-40 किमी गति प्राप्त कर सकता है।

TVS iQube फुल-एलईडी लाइटिंग के साथ-साथ फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्पोर्टिंग टीवीएस 'स्मार्टएक्सोनेक्ट फंक्शन जैसी सुविधाओं से भरा हुआ है। यह राइड स्टैटिस्टिक्स, रिमोट बैटरी रेंज और जियो फेंसिंग जैसी विभिन्न सूचनाओं तक पहुंच प्रदान करने के लिए ब्लूटूथ के माध्यम से डिस्प्ले को स्मार्टफोन से जोड़ने की अनुमति देता है। इस कंसोल में नेविगेशन फीचर भी मिलता है और इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन दिखाता है।

दिलचस्प बात यह है कि TVS iQube को आसान पार्किंग के लिए क्यू-पार्क फीचर से लैस किया गया है। यह 12-इंच के पहियों पर सवारी करता है जो आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर द्वारा निलंबित हैं। ब्रेकिंग को फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। TVS iQube का वजन 118kgs है। आईक्यूब के साथ, टीवीएस का लक्ष्य एथर 450 और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से प्रतिस्पर्धा करना है, जो वर्तमान में केवल भारत के चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध हैं।

एक टिप्पणी भेजें